मुख्यमंत्री ने जापानी सांसदों,राजदूतों, महिला प्रतिनिधियों को किया सम्बोधित

जयपुर, 8 अप्रेल। मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे ने टोक्यो स्थित भारतीय दूतावास में ‘महिला सशक्तिकरण’ विषय पर चुनिंदा जापानी सांसदों, पत्रकारों, महिला समूहों के प्रतिनिधियों और युगांडा, होंडुरास एवं टोगो के राजदूतों सहित राजनयिकों को सम्बोधित किया।
मुख्यमंत्री ने इस सत्र के दौरान राजस्थान में महिलाओं के सशक्तिकरण की दिशा में किये जा रहे कार्यों की जानकारी दी। सत्र के दौरान रिप्रोडेक्टिव एवं चाइल्ड हेल्थ, सेनिटेशन, एजुकेशन, Èाइनेंशियल इन्क्लुजन और ग्रास रूट लेवल पर महिलाओं की भागीदारी जैसे महिलाओं से जुड़े विषयों पर चर्चा हुई।
इस अवसर पर उपस्थित सदस्यों ने श्रीमती राजे को स्टैंडिंग ओवेशन दिया और कहा कि वे इन सभी क्षेत्रों में राजस्थान के अनुभवों से सीखने के इच्छुक है।
इस सत्र की अध्यक्षता जापान-इंडिया पार्लियामेंट्री È्रेंडशिप वीमेनस् लीग के Èाउंडर मेम्बर और लीडर तथा हाउस ऑÈ काउन्सलर्स् के मेम्बर, डॉ. कुनिको इनोगुची ने की।
रिसर्जेंट राजस्थान पार्टनरशिप समिट: 19-20 नवम्बर, 2015 को जयपुर में होने जा रहे रिसर्जेंट राजस्थान पार्टनरशिप समिट में दुनिया भर के प्रमुख निवेशक, नीति निर्माता, राजनेता, अधिकारी, व्यापार जगत के लीडर्स हिस्सा लेंगे। राज्य में निवेश आकर्षित करने के लिए इस दौरान थिमेटिक सेमिनार, कन्वेंशन, पैनल डिस्कशन, डिस्कशन Èोरम, बी2बी व बी2जी मीटिंग्स, एग्जीबिशन पैवेलियन एवं अन्य नेटवर्किंग कार्यक्रम होंगे।

Leave a Comment