नाइजीरिया के खिलाफ रोमांचक जीत के साथ शीर्ष पर रहा अर्जेंटिना

messi_2_goalsपोटु अलेग्री। लियोनेल मेसी के दोहरे गोल की मदद से अर्जेंटीना ने ग्रुप एफ के अपने आखिरी मैच में बेहद रोमांचक मुकाबले में नाइजीरिया को 3-2 से हराकर अपने तीनों मैच जीतकर शानदार ढंग से प्लेऑफ दौर में प्रवेश किया।

नाइजीरिया इस हार के बावजूद ग्रुप में दूसरे स्थान पर रहा और अंतिम 16 में जगह बनाने में कामयाब रहा।

इस मैच से पहले नाइजीरिया टूर्नामेंट की अकेली एेसी टीम थी जिसने एक भी गोल नहीं खाया था। लेकिन, मैच के तीसरे मिनट में ही मेसी ने गोल कर अपनी टीम को बढ़त दिला दी। अगले ही मिनट में नाइजीरिया ने करारा जवाब दिया और अहमद मूसा ने गोल दाग कर अपनी टीम को बराबरी पर ला दिया। मंगलवार को ही अपना जन्मदिन मनाने वाले मेसी ने पहले हाफ के स्टापेज टाइम में 20 मीटर के फ्री किक पर एक और शानदार गोल किया।

दोनों टीमों के बीच मुकाबला इतना जबरदस्त चल रहा था कि नाइजीरिया एक तरफ अर्जेंटीना के हमलों का कड़ा जवाब दे रहा था तो दूसरी आेर उसके आक्रमण का पुरजोर बचाव भी कर रहा था। मैच के चौथे और 47वें मिनट में मूसा ने मेसी के आक्रमणों को बखूबी बचाया।

हाफ टाइम के बाद 49वें मिनट में मूसा ने एक बार फिर गोल कर स्कोर 2-2 से बराबरी पर ला दिया, लेकिन पिछले मैचों  मंे काफी आलोचना झेल चुके अर्जेंटीना की अग्रिम पंक्ति का खेल आज पूरे शबाब पर था। अगले ही मिनट में मार्कोस रोजो ने अर्जेंटीना के लिए एक और गोल कर स्कोर 3-2 कर दिया।

‘फेब फोरÓ  के नाम से मशहूर अर्जेंटीना की मेसी, सर्जो आग्वेरो, गोंजाला इग्वाइन और एंजेल डी मारिया में पहले तीन ने आज खूब जौहर दिखाये और दूसरे हाफ में भी लगातार नाइजीरिया पर दबाव बनाये रखा। हालांकि खेल के अंतिम 40 मिनट में कोई और गोल नहीं हुआ लेकिन मैच में भरपूर रोमांच बना रहा।

Leave a Comment