लालच में गंवा दी कमाई!

greesy

मेहनत-पसीने की कमाई को सोसायटी में जमा करवाकर अधिक ब्याज के लालच में कई लोगों ने मूल धन ही गंवा दिया। अब सोसायटी की शाखाओं पर ताला लटका देखकर निवेशक, एजेंट व कार्मिक कलक्ट्री के बाहर धरना देकर राशि दिलाने की गुहार कर रहे हैं। गौरतलब है कि सर्वोदय क्रेडिट को-

ऑपरेटिव सोसायटी की ओर से जोधपुर संभाग के विभिन्न जिलों में करीब 42 शाखाओं का संचालन किया जा रहा है। इन शाखाओं के जरिए सोसायटी संचालक मण्डल ने करोड़ों रूपए का वित्तीय लेन-देन किया, लेकिन करीब तीन-चार महीनों से लोगों का भुगतान अटका दिया। ऐसे में जमा पूंजी निकालने को लेकर निवेशकों ने शाखाओं के चक्कर लगाना शुरू किए, लेकिन अब शाखा कार्यालयों पर ताला लटका नजर आ रहा है। करोड़ों का लेन-देन- जिले में 18 क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटीज पंजीकृत हैं, जिनमें सालाना करीब 50 करोड़ से अधिक का लेन-देन होता है। इसके अलावा जिले में मल्टीस्टेट सोसायटीज की भी दर्जनों शाखाएं हैं, जहां हर रोज लाखों रूपए का लेन-देन होता है। सर्वोदय क्रेडिट को-ऑपरेटिव में अनियमितता को लेकर रिकॉर्डजब्त करने एवं निवेशकों का भुगतान करने की मांग को लेकर धरना जारी रहा।

धरनास्थल पर बैठे निवेशकों ने मांग की कि प्रशासन सोसायटी के सीईओ भंवरसिंह राठौड़ से रिकॉर्ड जब्त करें। साथ ही निवेशकों का भुगतान किया जाए। इस मौके हितेन्द्र फुलवारिया, ध्रुवपालसिंह, पूरण कंवर, रतन भारती, वर्षा खण्डेलवाल, स्वीटी जांगिड़, मालमसिंह सहित कईकार्मिक, एजेंट्स और निवेशक धरने पर बैठे।

Leave a Comment