अवैध हथियार सप्लाई गैंग का पर्दाफाश

hathiyaar

बांसवाड़ा। पुलिस ने अवैध हथियार सप्लाई करने वाली गैंग का पर्दाफ ाश करते हुए अब तक सात आदतन अपराधी गिरफ्तार कर 8 देशी पिस्टल एवं 10 कारतूस बरामद करने में सफलता अर्जित की है।

पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार टांक ने बताया कि गत 7 जून को रात्रि लगभग 10 बजे अयुब पिता अब्दुल हमीद निवासी नबीपुरा एवं उसका साथी शाहनुर खां लडडा अस्पताल के पास बैठे थे। उस वक्त शफिक खां एवं उसके दो साथियों ने उन पर पिस्टल एवं तलवार से हमला किया। पुलिस ने मामला दर्ज कर विभिन्न टीमें  गठित कर मध्य प्रदेश, गुजरात एवं महाराष्ट्र में भेजी। इस मामले में पूर्व में गिरफ्तार तीनों अभियुक्तों से पुछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि आदतन अपराधी नईम पुत्र सरदुल्ला खां निवासी हाल कोटडी थाना अरनोद जिला प्रतापगढ़ जो प्रतापगढ़ जेल में है उससे हथियार खरीदने के सम्बंध में सम्पर्क किया । नईम ने अपने साले शहजाद से  सम्पर्क किया तो शहजाद ने 30-30 हजार में देशी पिस्टल 7.65 एमएम खरीदी जो अयुब पर हमले में काम में ली गई थी। इस मामले में मध्य प्रदेश के रतलाम जिले परवेज व नाशीर का नाम सामने आया। पुलिस ने आज जावेद पु़त्र मो आरीफ  निवासी सज्जनगढ़ से एक देशी पिस्तौल एवं शहर के मदार कॉलोनी निवासी सहनवाज उर्फ  सोनू से दो पिस्तौल बरामद किये।

बुधवार को ही शहर की मदार कॉलोनी के सलमान उर्फ जोन को एक देशी पिस्तौल के साथ व खांदू कॉलोनी के जुनैल से एक देशी पिस्तौल बरामद की गयी। पुलिस थाना कोतवाली ने 20 जून से अब तक की कार्यवाही में 8 देशी पिस्तौल एवं 10 कारतूस बरामद कर 7 जनों को गिरफ्तार किया है। ध्यान रहे कि पूर्व में उदयपुर से तीन तथा डूंगरपुर से 1 हथियार बरामद किया जा चुका है। टांक ने बताया कि नईम जो प्रतापगढ़ जेल में है उसके ईशारे पर उसके साले शहजाद व भाई मोहसिन व परवेज व नासिर निवासी रतलाम द्वारा शहजाद, शफीक तथा बिलाल के माध्यम से 22 अवैध हथियार बेचने की बात सामने आयी है। इनमें से वर्ष 2013 में पुलिस ने चार हथियार जिले से बरामद किये। अब तक 12 हथियार जिले से बरामद किये जा चुके है। इस मामले में अभी 6 हथियार बरामद होने शेष है।

7 जून को घटी घटना के बाद स्वयं पुलिस अधीक्षक अनिल टांक ने घटना स्थल का निरीक्षण किया तथा शफीक की गिरफ्तारी के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार कांवत के नजदीकी सुपर विजन तथा वृत्ताधिकारी बांसवाड़ा गजेन्द्र सिंह जोधा के नेतृत्व में टीम ने विभिन्न प्रदेशों के दौरे भी किये। अंगवस्त्र से अलंकृत किया जाएगा। प्रभु श्रीनाथजी की नगरी नाथद्वारा में लक्ष्मीलाल शर्मा के यहां जन्मे रेवाशंकर ने मिनिएचर आर्ट के क्षेत्र में लम्बा इतिहास रचा है। वे 1981 में मिनिएचर पेंटिंग पर नेशनल मेरिट सर्टिफिकेट एवं 1987-88 में राजस्थान के राज्यपाल के हाथों राज्य स्तरीय सम्मान से अलंकृत किये जा चुके है।

Leave a Comment