लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ का दावतनामा कबूल

उदयपुर आएंगे सैय्यदना, बिछेंगे पलक-पांवड़े, गूंजेगा खम्मा-मौला, ताजपोशी के बाद पहला जन्म दिन 7 Èरवरी को उदयपुर में मनाएंगे

उदयपुर, 3 Èरवरी। यहां सागवाड़ा जियारत को पधारे बोहरा समाज के 53वें धर्मगुरू आलीकदऱ सैय्यदना मुÈद्दल सेÈूद्दीन साहब से मंगलवार को लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ एवं बोहरा समाज के प्रतिनिधि ने मुलाकात कर उन्हें उदयपुर पधारने का दावतनामा पेश किया।
सैय्यदना साहब ने दावतनामा स्वीकार कर उदयपुर की तारीÈ की और वे बहुत जल्द ही उदयपुर आएंगे। इस घोषणा के बाद उदयपुर बोहरा समाज में हर्ष की लहर दौड़ गई।
उदयपुर बोहरा समाज के वरिष्ठ प्रतिनिधि शब्बीर मुस्तÈा, डॉ. कमरूद्दीन कानोड़वाला एवं हुजेÈा कुराबड़वाला ने समाज की तरÈ से महाराणा मेवाड़ चेरिटेबल Èाउण्डेशन के ट्रस्टी एवं एचआरएच ग्रुप ऑÈ होटल्स उदयपुर के कार्यकारी निदेशक लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ से बड़ी उम्मीद से गुजारिश की कि वे मेवाड़ राजवंश एवं सैय्यदना के सैकड़ों वर्ष पुराने तालुकात को बनाए रखने की राह में इस बार सैय्यदना साहब को उदयपुर आने का निमंत्रण पेश करें।
उल्लेखनीय है कि 53वें धर्मगुरू आलीकदऱ सैय्यदना मुÈद्दल सेÈूद्दीन साहब के दादा हूजूर 51वें धर्मगुरू डॉ. सैय्यदना ताहेर सेÈूद्दीन साहब की ताजपोशी की पहली वर्षगांठ उदयपुर में ही मनाई गई और यहीं पर उनके अब्बा हूजूर 52वें धर्मगुरू डॉ. सैय्यदना मोहम्मद बुरहानुद्दीन साहब की पहली तालीम बिस्मिगाह शुरू हुई।
लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ ने सैय्यदना मुÈद्दल सेÈूद्दीन साहब की ताजपोशी की पहली वर्षगांठ उदयपुर में मनाने का दावतनामा पेश किया।
अब पहली वर्ष गांठ 7 Èरवरी को वह उदयपुर में मनाएंगे। उनके साथ अनुविक्रम सिंह करजाली, युद्धवीर सिंह शक्तावत भी वहां पहुंचे। डॉ. चन्द्रशेखर शर्मा ने दावतनामा वाचन किया।
इस अवसर पर लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ ने सैय्यदना मुÈद्दल साहब को शॉल पहनाकर गुलदस्ते से अभिनंदन किया तथा उन्हें स्व. महाराणा साहब भोपाल सिंह जी एवं सैय्यदना के दादा हूजूर डॉ. सैय्यदना ताहेर साहब की तस्वीर भेंट की। सैय्यदना साहब ने मेवाड़ से वर्षों पुराना रिश्ता एवं यहां के नारे खम्मा मौला-खम्मा मौला पर आत्मीयता जताई। उन्होंने मेवाड़ से आए लक्ष्यराज सिंह के पारंपरिक परिधान एवं निमंत्रण की भरपूर प्रशंसा की। उन्होंने दावतनामा स्वीकार किया तो समूचे उदयपुर बोहरा समाज में हर्ष की लहर दौड़ आई।

Leave a Comment