सत्ता में बढ़ेगी आमजन की भागीदारी : राठौड

rathoraj

ऱाजसमन्द। भाजपा जिला कार्यसमिति की बैठक शुक्रवार को निर्मल व आदर्श ग्राम पंचायत पिपलांत्री स्थित चारागाह विकास क्षेत्र में हुई। बैठक में एक ओर जहां पार्टी की रीति-नीति और मौजूदा व भावी कार्यक्रमों पर चर्चा की गई वहीं सत्ता और संगठन में तालमेल स्थापित करते हुए समूचे क्षेत्र के चहुंमुखी विकास एवं जनहित से जुड़े कार्यो को प्रभावी तरीके से अंजाम तक पहुंचाने पर विचार-मंथन किया गया।

 

सांसद हरिओम सिंह राठौड़ एवं जिले के चारों विधायकों की मौजूदगी में हुई बैठक के प्रारम्भ में भाजपा पंचायती राज प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष व पिपलांत्री के पूर्व सरपंच श्याम सुन्दर पालीवाल सहित अन्य कार्यकर्ताओं ने मंचासीन सांसद सहित अन्य जनप्रतिनिधियों व वरिष्ठ पदाधिकारियों का इकलई व श्रीफल भेंटकर स्वागत किया। आरम्भ में आगंतुकों का स्वागत  भाजपा जिलाध्यक्ष नंदलाल सिंघवी ने किया।

बैठक में नाथद्वारा विधायक कल्याण सिंह चौहान ने आह्वान किया कि कार्यकर्ता चुनावों में मिली भारी जीत से बने उत्साह को कायम रखें और जनता में भी पार्टी के प्रति भरोसा बनाए रखने का प्रयास करें। उन्होंने कहा कि जनता से जुड़े सभी कार्य होंगे, जनता से किए वादे पूरे किए जाएंगे। हम सभी कुम्भलगढ़ विधायक सुरेन्द्र सिंह राठौड़ ने आगामी पंचायत चुनावों में जीत के लिए अभी से जुटने का आह्वान करते हुए कहा कि ये चुनाव काफी अहम होते है। धरातल स्तर पर विकास को गति देने के लिए पंचायतों में जीत हासिल करना जरुरी है सरकारी सभी योजनाएं ढंग से लागू कर आमजन को राहत दे सकें। भीम विधायक हरिसिंह रावत ने कहा कि सत्ता में कड़ी से कड़ी जुड़ गई है लेकिन जन अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए सभी को धैर्य रखने की जरुरत है। उन्होंने कहा कि राज्य व केन्द्र सरकारें पूरी तरह संवेदनशील है तथा पूरे प्रदेश और देश में भरपूर विकास होगा। राजसमन्द विधायक किरण माहेश्वरी ने बैठक में आए कार्यकर्ताओं के सुझावों का स्वागत करते हुए अपेक्षा की कि कार्यकर्ता व्यवस्था में सुधार करने में सहयोग देंगे औ तभी हम आगे बढ़ पाएंगे। 

सांसद हरिओमसिंह राठौड़ ने कहा कि अब सांसद, चारों विधायक व पार्टी पदाधिकारियों के मध्य परस्पर सामंजस्य से विकास को गति दी जाएगी और जनहित में कार्य किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि व्यक्तिवादी विचारों को कोई तरजीह नहीं देंगे तथा हर विषय और मुद्दे पर सामूहिक निर्णय किए जाएंगे। ऐसी व्यवस्था का प्रयास किया जाएगा कि सत्ता में आम कार्यकर्ता और जनता की भागीदारी बढ़े। उन्होंने कहा कि टीम भावना से कार्य करने से हम और अधिक आगे बढ़ पाएंगे।

बैठक में पार्टी द्वारा संचालित लौह संग्रहण, शक्ति केन्द्र गठन आदि कार्यक्रमों के बारे में जिले के सभी मण्डल अध्यक्षों से जानकारी लेकर समीक्षा की गई। राजसमन्द ग्रामीण मण्डल अध्यक्ष गोपाल कृष्ण पालीवाल, नगर अध्यक्ष प्रवीण नंदवाना, पूर्व जिलाध्यक्ष प्रतापसिंह मेहता, मोहन सिंह चौहान आदि ने भी विचार रखे। बैठक का संचालन  भाजपा जिला महामंत्री श्रीकृष्ण पालीवाल ने किया। 

Leave a Comment