प्रधानमंत्री मोदी का केजरीवाल पर जोरदार हमला

गलती माÈ हो सकती है, धोखेबाजी कभी नहीं

नई दिल्ली, 3 Èरवरी (एजेंसी)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कथित Èर्जी कंपनियों से चंदे लेने के आरोप में आम आदमी पार्टी को आज घेरते हुए कहा कि देश गलती करने वाले को तो माÈ कर सकता है लेकिन ”धोखेबाजी को हरगिज नहीं। मोदी ने अरविंद केजरीवाल की पार्टी ‘आपÓ को चार संदिग्ध कंपनियों से मिले दो करोड़ रुपये के चंदे पर कठघरे में खड़ा करते हुए कहा कि इस चंदे के बारे में पूछे जाने पर वह कह रहे हैं ”हमने उनसे चंदा थोड़े ही मांगा था, उन्होंने हमारे बैंक अकाउंट में डाल दिए।
‘आपÓ पर सीधा और तीखा प्रहार करते हुए उन्होंने रोहणी स्थित जापानी पार्क में भाजपा की चुनावी रैली में कहा, ”क्या कमाल है, क्या कमाल है। झूठ बोलने की ताकत देखिए, बेईमानी करने की हिम्मत देखिए। जो लोग स्विस बैंक में किसका अकाउंट है, उनके खाते नंबर जेब में लेकर घूमते थे, उन्हें अब नहीं मालूम कि उनके अकाउंट में किसके पैसे हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा, ”हमारा देश गलती को तो माÈ कर सकता है लेकिन धोखेबाजी को नहीं। राजीव गांधी, इंदिरा गांधी सहित कइयों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे। पर इनमें से राजीव गांधी अपने को ‘मिस्टर क्लीनÓ कहते थे और जनता ने उन्हें माÈ नहीं किया।
उल्लेखनीय है बोÈर्स तोप सौदे में कथित दलाली का मुद्दा उठने के बाद राजीव गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस लोकसभा चुनाव हार गई थी। मोदी ने केजरीवाल की पार्टी को इस संदर्भ में घेरते हुए कहा, ”ये लोग कालेधन की खूब चर्चा करते थे, उससे नÈरत की बात करते थे, लेकिन घनघोर काली रात को काले कारनामे..। उन्होंने कहा कि झूठ और बेईमानी के भरोसे दिल्ली नहीं चल सकती। चतुराई लंबे समय तक नहीं चलती, पाप छत पर चढ़ कर चिल्लाता है, कोई छिपा नहीं सकता। चुनाव में ‘आपÓ को सबक सिखाने का आह्वान करते हुए उन्होंने कहा, ‘Óजिन्होंने जनता की पीठ में छुरा भोंका, एक साल बर्बाद किया और कांग्रेस तथा भाजपा को भ्रष्ट और जाने क्या क्या कहा। लेकिन आज पता चला कि हाथी के दांत दिखाने के और चबाने के और होते हैं।…दूध का दूध पानी का पानी हो गया।
मोदी ने कहा कि पहले कांग्रेस ने दिल्ली के 15 साल बर्बाद किए और उसके बाद आम आदमी पार्टी ने एक साल तबाह किया। ”अब हमारी जिम्मेदारी है कि इन 16 साल की बर्बादी से, शर्मिन्दगी से दिल्ली को बाहर निकालें और एक ऐसी राजधानी बनाएं जो विश्व के अन्य देशों की राजधानियों से मुकाबला करे। उन्होंने आप को दोबारा सत्ता नहीं सौंपने का आग्रह करते हुए किरण बेदी के नेतृत्व में दिल्ली में भाजपा की पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनाने के लिए मतदान करने को कहा। उन्होंने कहा कि ऐसा होने की स्थिति में प्रधानमंत्री के रूप में उनके लिए बहुत सुविधा हो जाएगी। ”दिल्ली में भाजपा की मजबूत सरकार बनेगी तो मेरे पास जो समय बचेगा, वह देशवासियों के काम आएगा। लेकिन यहां गड़बड़ होगी तो मेरा समय भी खराब होगा।ÓÓ
‘आपÓ के अलावा कांग्रेस को भी प्रधानमंत्री ने निशाने पर लिया। सोनिया गांधी और राहुल गांधी का नाम लिए बिना उन्होंने कहा, ”इस बार मां-बेटे के प्रचार पर मीडिया वाले भी ध्यान नहीं दे रहे हैं। उनकी बात आजकल कोई नहीं सुनता है। उन्हें कोई देखने, सुनने को तैयार नहीं है और वे मुझसे पूछते हैं ‘मोदी बताओ, महंगाई का क्या हुआ?Ó मैं उनसे पूछता हूं जनवरी 2014 में रसोई गैस की कीमत क्या थी और 2015 में क्या है। 2014 में इसकी कीमत 1240 रूपए थी जो अब 605 रूपए है।ÓÓ उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 60 साल देश पर राज किया। लेकिन अब उनकी रोजी-रोटी चली गई, तख्त चला गया, मौज के अवसर चले गए, इसलिए वह इस हालत को पचा नहीं पा रहे हैं।

 

Leave a Comment