मेवाड़ क्षेत्र में साधु साध्वियों के चातुर्मास प्रवेश 29 से

chaturmas लावासरदारगढ। तेरापंथ धर्मसंघ के मेवाड सम्भाग में घोषित साधु एवं साध्वियां चातुर्मास के लिए 29 जून से अलग अलग तिथियों में अपने घोषित वर्षावास के लिए अपने निर्धारित शहरों व गांवों में प्रवेश करेगे।

साध्वी जिनबाला जी अपनी सहवृतिनि साध्वियों के साथ 29 जून को पुर ( (भीलवाडा) स्थित तेरापंथ सभा भवन में चातुर्मास के लिए मंगल प्रवेश करेगी। साध्वी नगीना श्री जी चातुर्मास के लिए 2 जुलाई को केलवा स्थित तेरापंथ सभा भवन में प्रवेश करेगी। साध्वी उज्जवलप्रभा,साध्वी अनुप्रेक्षा, साध्वी संयमप्रभा एवं साध्वी सन्मतिप्रभा वर्षावास प्रवास के लिए नया बाजार कांकरोली स्थित तेरापंथ सभा भवन में 30 जून सवेरे 9 बजे प्रवेश करेगी।

इसी तरह 30 जून को ही राजनगर बोधि स्थल में शासन श्री मुनि जतनकुमार व मुनि आनन्दकुमार चातुर्मास के लिए मंगल प्रवेश करेगे। वही साध्वी सोमयशा अपनी सहवृतिनि साध्वियों के साथ 30 जून को ही  रेलमगरा कस्बां स्थित तेरापंथ सभा भवन में वर्षावास के लिए प्रवेश करेगी।

मुनि हर्षलालजी स्वामी एवं मुनि यशवंत कुमार सरदारगढ स्थित तेरापंथ सभा भवन में चातुर्मास के लिए 9 जुलाई को प्रवेश करेगे। साध्वी कनकश्री उदयपुर में चातुर्मास प्रवास के लिए अपनी सहवर्तिनी साध्वियों के साथ 2 जुलाई को तेरापंथ सभा भवन उदयपुर में प्रवेश करेगी।

 इसी तरह आमेट में 29 जून को मुनि अर्हत् कुमार एवं मुनि भरतकुमार चातुर्मास के लिए तेरापंथ सभा भवन में मंगल प्रवेश करेगे।

दर्शन मुनि एवं स्वस्तिक मुनि 29 जून को नाथद्वारा स्थित तेरापंथ सभा भवन में वर्षावास के लिए प्रवेश करेगे। 

जबकि मुनि रविन्द्र कुमार, मुनि शांतीप्रिय एवं मुनि दिनकर भीलवाडा में चातुर्मास के लिए 7 जुलाई को भीलवाडा स्थित तेरापंथ सभा भवन में प्रवेश करेगे। मुनि रविन्द्रकुमार अपने सहवृति मुनि के साथ 30 जून को देवगढ में चातुर्मास के लिए नगर प्रवेश करेगे।

साध्वी विशद्प्रभा का गंगापुर में 4 जुलाई को चातुर्मासिक प्रवेश होगा। आसीन्द में साध्वी शांता कुमारी चातुर्मास के लिए 30 जून को प्रवेश करेगी। इसी तरह दौलतगढ में साध्वी धनश्री जी 2 जुलाई को वर्षावास प्रवास के लिए तेरापंथ सभा भवन में प्रवेश करेगी। जबकि मुनि पृथ्वीराजजी गोगुन्दा में, मुनि भवभुति तासोल में, साध्वी विद्यावती द्वितिय शिशोदा में, अपने निर्धारित तिथि पर चातुर्मास प्रवास के लिए मंगल प्रवेश करेगे।

Leave a Comment